c

कैट स्कोर (CAT Score) से दिल्ली केइन टॉप एमबीए कॉलेज में करा सकते हैं दाखिला

Published on : 4th May 2018
CAT Exam

हर साल लाखों स्टूडेंट्स एमबीए प्रोगाम में एडमिशन लेने के लिए कैट, जैट, मैट आदि प्रवेश परीक्षा में भाग लेते हैं। जिसके आधार पर टॉप बिजनेस स्कूल में दाखिला मिलता है। कई बार आईआईएम, एफएमएस जैसे इंस्टीट्यूट में प्रवेश परीक्षा में अंक कम आने की वजह से दाखिला नहीं हो पाता।

स्टूडेंट्स दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम केएमबीए कॉलेजों में भी कैट स्कोर परीक्षा से एडमिशन ले सकते हैं। हम आपकोदिल्ली के टॉप बिजनेस कॉलेज के बारे में बता रहे हैं, जहां कैट स्कोर के आधार पर एमबीए कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं-

1. एफआईआईबी (Fortune Institute of International Business), दिल्ली

एफआईआईबी पोस्ट ग्रेजुएट एमबीए कोर्स के लिए जाना जाता है। स्टूडेंट्स कैट स्कोर के आधार पर एडमिशन ले सकते हैं। यही नहीं जैट, सीमैट, मैट, एटीएमए, जीमैट के स्कोर भी स्वीकार किए जाते हैं। इस कॉलेज की 2 साल की एमबीए फीस 7.20 लाख रु. है।

फीस (2018-20 बैच)

7.20 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

कैट, जैट, सीमैट, मैट, एटीएमए, जीमैटस्कोर

2.ईएमपीआई बिजनेस स्कूल (EMPI Business School), नई दिल्ली

ईएमपीआई प्राइवेट बिजनेस स्कूल एमबीए कॉलेज के लिए दिल्ली एनसीआर में फेमस है, जिसमें कैटट स्कोर के आधार पर तो एडमिशन दिया ही जाता है, इसके अलावा मैट, जैट, सीमैट, एटीएमए स्कोर के बेस्ड पर भी स्टूडेंट को प्रवेश मिलता है। एमबीए प्रोगाम की फीस 7.40 लाख रु. है। इस कॉलेज की टॉप 30 बिजनेस स्कूल में से 18वीं रैंक है।

फीस (2018-20 बैच)

7.40 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, कैट, जैट, सीमैट, एमटीए स्कोर

3. आईआईएलएम (IILM Academy of Higher Learning), ग्रेटर नोएडा

2004 में आईआईएलएम मैनेजमेंट कॉलेज की स्थापना की गई थी। एमबीए कोर्स में दाखिले लेने के लिए मैट स्कोर की आवश्यकता होती है। मैट के अलावा जैट, यूपीएसईई स्कोर से भी इस कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं। एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई से अप्रूव और एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध है।

फीस (2018-20 बैच)

2,27,700 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, जैट, यूपीएसईई स्कोर

4. एफएसएम (Fore School of Management), नई दिल्ली

फॉर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज 1981 से एमबीए प्रोग्राम करा रहा है। यह बिजनेस स्कूल साउथ दिल्ली में स्थित है। एफएसएम की हावर्ड बिजनेस स्कूल के साथ पार्टनरशिप भी है। स्टूडेट्स इस कॉलेज में कैट स्कोर के आधार पर एमबीएस कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। इस कॉलेज की 2 साल की एमबीए फीस 14,19,000 रु. है।

फीस (2018-20 बैच)

14,19,000 रु.

एमबीए एडमिशन

कैट, जैट, जीमैटस्कोर

5. जिम्स रोहिणी (Jagan Institute of Management Studies), दिल्ली

जिम्स कॉलेज दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में स्थित है। जो दिल्ली एनसीआर बिजनेस स्कूलों में 7वें नंबर पर आता है। जिन्स कॉलेज की एमबीए फीस ज्यादा नहीं है। यह कॉलेज कैट स्कोर के बेस्ड पर एमबीए कोर्स में एडमिशन देता है। स्टूडेंट्स जैट, सीमैट, मैट स्कोर से भी एडमिशन ले सकते हैं।

फीस (2018-20 बैच)

6,80,000 रु.

एमबीए एडमिशन

कैट, जैट, सीमैट, मैट स्कोर

6. एनडीआईएम (New Delhi Institute of Management), नई दिल्ली

नई दिल्ली इस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज एमबीए प्रोग्राम के लिए जाना जाता है। स्टूडेंट्स इस बिजनेस स्कूल में कैट स्कोर के अलावा जैट, मैट और सीमैट स्कोर से भी दाखिला ले सकते हैँ। एमबीए प्रोग्राम की फीस 7.75 से 8.25 लाख रु. है।

फीस (2018-20 बैच)

7.75 से 8.25 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

कैट, जैट, सीमैट, मैट स्कोर

Click Here To read This Article In English


Available Application Forms

Recommended Books for CAT Exam



Comments