आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा (RRB Group D Exam) 2018 - तितली तूफान की वजह से 11 और 12 तारीख को होने वाली परीक्षा हुई रद्द

Last Modified: 30 Sep 2022

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा स्थगित कर दी है। ओडिशा में चक्रवाती तितली तूफान की वजह से 11 और 12 अक्टूबर को कुछ परीक्षा केंद्रों में होने वाली आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) 2018 की परीक्षा कैंसल की जा चुकी है। परीक्षा इन शहरों में भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, संबलपुर, खुर्दा और बेरहामपुर में स्थगित की गई है। टाइमटेबल के अनुसार निर्धारित आरआरबी के द्वारा बालासोर और राउरकेला में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आरआरबी के चेयरमैन ने जानकारी दी है कि परीक्षा की तारीख और परीक्षा सेंटर की सूचना मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी पर जल्द दी जाएगी। आरआरबी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrbbbs.gov.in पर अपडेट जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों को इन परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देनी थी, उनके लिए ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा का री-शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा। इसके प्रवेश पत्र फिर से जारी किए जा सकते हैं।

इन शहरों के परीक्षा केंद्रों में होने वाली सीबीटी परीक्षा को स्थगित किया गया है -

  • भुवनेश्वर
  • कटक
  • ढेंकनाल
  • संबलपुर
  • खुर्दा
  • बेरहामपुर

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड रेलवे के कई पदों के लिए कंम्‍यूटर बेस्‍ड टेस्‍ट आयोजित करवा रहा है। आरआरबी ग्रुप डी के 63000 पदों के लिए 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवार परीक्षा दे रहे हैं। ये परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरू हो चुकी हैं। इसके अलावा 16 अक्टूबर के बाद होने वाली आरआरबी ग्रुप डी की सीबीटी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 17 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक की परीक्षा तारीखें, शहर और शिफ्ट का विवरण जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 28 अक्टूबर के बाद की परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की जानकारी 18 अक्टूबर को जारी होगी।

सरकार ने चक्रवाती तूफान की वजह से 10 अक्टूबर को रेड अलर्ट जारी कर दिया है। ओडिशा में 11 और 12 तारीख को होने वाली परीक्षाएं रोक दी गई हैं। चक्रवाती तितली तूफान बंगाल की खाड़ी से उठा यह तूफान ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंच चुका है। गोपालपुर में तूफानी हवाएं 140 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पहुंच रही है। गोपालपुर और कलिंगपटनम में तूफानी हवाएं तेज हो रही है।

ओडिशा सरकार ने तूफान के चलते 11 और 12 अक्टूबर को स्कूल- कॉलेज बंद रखने का फैसला है। इसके अलावा तितली के प्रभाव से ट्रनों को भी रदद् किया गया है।

Read this News in English - Click Here

0 Comments