एसएससी सीजीएल टीयर 2 (SSC CGL Tier 2)- चिट्स मिलने पर दूसरी शिफ्ट का पेपर हुआ कैंसिल

Last Modified: 04 Oct 2022

एसएससी(Staff Selection Commission) ने सीजीएल टीयर 2 की परीक्षा रद्द कर दी है। एसएससी सीजीएल टीयर 2 (SSC CGL Tier 2)2017 की दूसरी शिफ्ट में होने वाली परीक्षा नई दिल्ली के परीक्षा केंद्र में कैंसिल की गई है। परीक्षा रद्द करने का फैसला परीक्षा केंद्र में जवाब के साथ चिट्स मिलने के बाद लिया गया है। मात्रात्मक रुझान पेपर की पहली शिफ्ट के बाद परीक्षा केंद्र के बाथरूमके पासजवाब लिखी चिट्स मिलने पर दूसरी शिफ्ट रद्द कर दी गई थी।

यह परीक्षा 17 फरवरी 2018 को एनीमेट इन्फोटेक, मोहन कोऑपरेटिव इंडस्ट्रियल एस्टेट में आयोजित की गई थी। इस बैच के लिए कोई आगामी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

एसएससी (SSC) के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि जो उम्मीदवार इस परीक्षा उल्लंघन में शामिल थे, उनके खिलाफ कई कार्रवाई की जाएगी। आयोग सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश कर रही है।

इस साल एसएससी सीजीएल टीयर 2 (SSC CGL Tier 2) 2017 परीक्षा में कुल 1,89,843 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है। बाकी के 206 परीक्षा केंद्रों में वैसे ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।परीक्षा की दूसरी शिफ्ट कैंसिल होने सेपरीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

एसएससी सीजीएल टीयर 2(SSC CGL Tier 2) परीक्षा 22 फरवरी 2018 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। पिछले साल एसएससी सीजीएल टीयर I के पेपर 5 से 23 अगस्त तक आयोजित किए गए थे।

ये परीक्षा सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठन में अलग-अलग पदों पर भर्तियों के लिए आयोजित कराई जा रही है।

एसएससी की स्थापना 4 नवंबर 1975 में हुई थी। यह आयोग मंत्रालय और सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्ति कराने का कार्य करता है। इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है।

इसके अलावा इलाहाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई और बेंगलुरु में सात क्षेत्रीय कार्यालय है और दो उप-क्षेत्रीय रायपुर और चंडीगढ़ में भी स्थित हैं।

Read This News In English

0 Comments