एसएससी 2017 सीजीएल टीयर-2 (CGL Tier-2) परीक्षा फिर से 9 मार्च को होगी आयोजित

Last Modified: 04 Dec 2022

एसएससी (Staff Selection Commission)आयोग ने सीजीएल2017 टीयर-2 (CGL Tier-2) परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, सीजीएल टीयर-2 के पेपर लीक होने के बाद परीक्षा पुनः करवाने का फैसला लिया गया है। एसएससी सीजीएल टीयर-2 पुनः परीक्षा 9 मार्च 2018 को आयोजित होगी।

देशभर में आयोग द्वारा टीयर-2 परीक्षा का पेपर-1 (मात्रात्मक रूझान)फिर से आयोजित किया जाएगा। उन उम्मीदवारों के लिए जिन्होनें सीजीएल टीयर-2 परीक्षा में भाग लिया था। और पेपर 1 एवं 2 (अंग्रेजी) परीक्षा पटना शहर में आयोजित की जाएगी।

यह परीक्षा 17 फरवरी 2018 को एनीमेट इन्फोटेक, मोहन कोऑपरेटिव इंडस्ट्रियल एस्टेट, नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। जिससे 318 नई दिल्ली और 156 चंडीगढ़ के उम्मीदवारप्रभावित हुए थे। इसके अलावा चंडीगढ़ में भी पेपर 1 और 2 के लिए परीक्षा फिर से 9 मार्च को आयोजित की जाएगी।

केंद्र सरकार ने एसएसीस सीजीएल टीयर-2 (SSC CGL Tier-2) परीक्षा के लीक पेपर की जाचं के लिए सीबीआई को आदेश दे दिया है। उम्मीदवारों से प्रदर्शन खत्म करने की मांग की गई है। उम्मीदवारों की ओर से सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी।

छात्र 17 फरवरी को परीक्षा के प्रश्न पत्र और उसके जवाब लीक होने का विरोध कर रहे हैं। इस परीक्षा घोटाले को लेकर हजारों की संख्या में छात्रों का गुस्सा भीषण रूप ले रहा है।

दिल्ली के बाद भोपाल में भी 22 फरवरी को पेपर लीक होने की खबर आई थी। जब उम्मीदवारों ने पेपर शुरू किया तो पहले से ही प्रश्न पत्र में उत्तर मार्क किए हुए थे।

पिछले कुछ दिनों से चल रहे प्रदर्शन में छात्रों ने पेपर लीक होने पर एसएससी (Staff Selection Commission) की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी का आरोप लगाया है और सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। ताकि पेपर लीक में जो दोषी शामिल हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

Read This News In English

0 Comments