एसएससी सीजीएल टीयर-2 (SSC CGL Tier-2) परीक्षा 2017 के अंक हुए घोषित

Published on:13th June 2018

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीजीएल टीयर-2 (CGL Tier-2) 2017 परीक्षा की मार्कशीट जारी कर दी गई है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर सीजीएल (Combined Graduate Level) परीक्षा के अंक डाउनलोड कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस परीक्षा मेंकरीब 1,48,446 कैंडिडेट ने भाग लिया था। सीजीएल टीयर- 2 (CGL Tier 2) परीक्षा 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के बाद फिर से परीक्षा 9 मार्च को आयोजन किया गया था।

केंद्र सरकार ने एसएससी सीजीएल टीयर-2 (SSC CGL Tier-2) परीक्षा के लीक पेपर की जाचं के लिए सीबीआई को आदेश दे दिया था। उम्मीदवारों से प्रदर्शन खत्म करने की मांग की गई है। उम्मीदवारों की ओर से सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई थी।

सीजीएल टीयर-2 (SSC CGL Tier-2) की परीक्षा के अंक ऐसे करें डाउनलोड-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.inपर जाएं।
  • होमपेज पर दिए गए ‘सीजीएल टीयर 2 लिंक’ पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलने पर रोल नंबर/ रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ पासवर्ड से लॉग इन करें।
  • आखिर में अंक का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

चयन प्रक्रिया-

उम्मीदवार की भर्ती टीयर-1, 2, 3 और 4 के आधार पर होती है। सीजीएल टीयर 2 के बाद टीयर 3 परीक्षा 8 जुलाई 2018 को आयोजित की जाएगी।

एसएससी सीजीएल टीयर 3 (SSC CGL Tier-3)-

असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर और असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर

3719

जूनियर ऑफिसर

4850

अन्य पोस्ट

46240

एसएससी (Staff Selection Commission) के बारे में-

एसएससी (SSC) आयोग की स्थापना 4 नवंबर 1975 में की गई थी। यह आयोग मंत्रालय और सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्ति कराने का कार्य करता है। इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है। इसके अलावा इलाहाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई और बेंगलुरु में सात क्षेत्रीय कार्यालय है और दो उप-क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर और चंडीगढ़ में स्थित हैं।

Click Here To Read This News In English


Available Application Forms

Apply for Education Loan


Comments