आरआरबी रिक्रूटमेंट ग्रुप डी (RRB Recruitment Group D) के कैंडिडेट 28 जुलाई तक कर सकते है सही फोटो अपलोड

Last Modified: 30 Sep 2022

भारतीय रेलवे में आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। कैंडिडेट्स आवेदन पत्र में अपलोड की हुई फोटो को सही कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों ने गलत फोटो अपलोड की है, वो अपनी फोटो 28 जुलाई तक अपडेट कर सकते हैं। ग्रुप डी में 62907 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।  

कैंडिडेट्स दो तरीके से अपनी सही फोटो अपलोड कर सकते हैं। पहला तरीका उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट http://rrb.gov.in/ पर जाकर फोटो नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। इसके बाद सही फोटो अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल पर भेजे गए लिंक पर क्लिक करके भी फोटो ठीक कर सकते हैं। ग्रुप डी 2018 परीक्षा अगस्त/ सितंबर में आयोजित की जा सकती है।

आरआरबी रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी ग्रुप डी  (RRB Group D) स्वीचमैन/ पोस्टमैन/ पोर्टर/ हेल्पर और अन्य पोस्ट के लिए विभिन्न क्षेत्रों में नियुक्ति करता है। उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट लिंक सुविधा बोर्ड की वेबसाइट www.rrb.nic.in पर 26 जुलाई को जारी की जाएगी। 

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) 2018 परीक्षा चयन प्रक्रिया-

आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) का चयन तीन चरण के आधार पर किया जाता है। इस ऑनलाइन परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न पूछे जाते हैं। सीबीटी के बाद पीईटी टेस्ट महत्वपूर्ण होता है।

  1. सीबीटी (Computer Based Test)
  2. पीईटी (Physical Efficiency Test)
  3. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

इंडियन रेलवे बोर्ड ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए 90 हजार वैकेंसी निकाली थी। ग्रुप सी में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के लिए 26502 पदों के लिए आवेदन पत्र जारी किए गए थे। ग्रुप सी के उम्मीदवारों के लिए फोटो सही करने की अंतिम तारीख खत्म हो चुकी है। ग्रुप सी परीक्षा 9 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

0 Comments