एसएससी सीजीएल (SSC CGL) 2017 परीक्षा के पेपर नहीं होंगे कैंसिल, नोटिस हुआ जारी

Last Modified: 02 Dec 2022

एसएससी सीजीएल (SSC CGL) 2017 परीक्षा से संबंधित अधिसूचना जारी की गई है। सरकार के अनुसार, सीजीएल (Combined Graduate Level) परीक्षा फिर से आयोजित नहीं कराई जाएगी। एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की खबर से कैंसल कर दिए गए थे, लेकिन अब इस फैसले को वापिस ले लिया गया है। यह नोटिफिकेशन पीटीआई एजेंसी के द्वारा जारी किया गया है।

राज्य मंत्री कार्मिक जितेंद्र सिंह ने लिखित में लिखकर लोकसभा को बताया है कि सीजीएल (CGL) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक नहीं हुए हैं। कुछ स्थानों पर कुछ उम्मीदवारों द्वारा धोखाधड़ी की गई थी। कर्मचारी चयन आयोग (SSC)परीक्षा प्रक्रिया की पुष्टि सीबीआई द्वारा कराई जाएगी।

सरकार ने एसएससी (SSC) की सिफारिश को स्वीकार करते हुए, इस मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को कहा है। एसएससी (SSC) के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि जो उम्मीदवार इस परीक्षा उल्लंघन में शामिल थे, उनके खिलाफ कई कार्रवाई की जाएगी।

छात्रों ने पेपर लीक होने पर एसएससी की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी का आरोप लगाया था और सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई थी। छात्रों ने 17 फरवरी को परीक्षा के प्रश्न पत्र और उसके जवाब लीक होने का विरोध किया था।

दिल्ली के बाद भोपाल में भी 22 फरवरी को पेपर लीक होने की खबर आई थी। जब उम्मीदवारों ने पेपर शुरू किया तो पहले से ही प्रश्न पत्र में उत्तर मार्क किए हुए थे।

इस साल एसएससी सीजीएल टीयर 2 (SSC CGL Tier 2) 2017 परीक्षा में कुल 1,89,843 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है।एसएससी सीजीएल 2 परीक्षा 17 से 22 फरवरी 2018 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

ये परीक्षा सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठन में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित कराई जाती है।

एसएससी के बारे में-

एसएससी की स्थापना 4 नवंबर 1975 में हुई थी। यह आयोग मंत्रालय और सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर नियुक्ति कराने का कार्य करता है। इसका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है।

Read This News In Enlgish

0 Comments