डीयू (DU) 2017 के सेमेस्टर के रिजल्ट हुए जारी, देखें अपना परिणाम

Last Modified: 22 May 2022

डीयू (Delhi Unversity) 2017 के परिणाम रिलीज हो चुके हैं। यह परिणाम सीबीसीएस (CBCS) सिलेबस के नवंबर और दिसंबर में हुए सेमेस्टर I, III और V के विभिन्न कोर्सों के घोषित किए गए हैं। रेगुलर कॉलेज के छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं।

रिजल्ट बी.कॉम (B.com), बी.कॉम (हॉनर्स) (B.com Honors), बीए (हॉनर्स) (B.A Honors), बीए (वोकेशनल) (B.A Vocational) और बीएससी (B.SC) पाठ्यक्रम के जारी किए गए हैं। इसके आलावा एफवाययूपी (FYUP) के 2013-14 के पूर्व छात्रों के नतीजे भी जारी किए गए हैं, जिन्होंने नवंबर-दिसंबर 2017 की परीक्षा में आवेदन किया गया था। जिन स्टूडेंट्स ने इन कोर्स के पेपर दिए हैं, वो अपने नतीजे ऐसे देख सकते हैं

  • सबसे पहले वेबसाइट www.du.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एग्जाम एंड रिजल्ट लिंक 1 या लिंक 2 पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्टूडेंट्स अपने कोर्स के अनुसार रिजल्ट टेब पर क्लिक करके जानकारी ले सकते हैं।  
  • और स्टेटमेन ऑफ मार्क टेब पर क्लिक करने के बाद अपना कॉलेज नाम, परीक्षा प्रकार, कोर्स स्ट्रीम, कोर्स, रोल नंबर डालने के बाद विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट दिख जाएगा।
  • आखिर में आप रिजल्ट डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। 

डीयू ने रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए 153 कोर्सेंज के और पूर्व छात्रों के लिए 172 कोर्सेज के नतीजों की लिस्ट जारी की है।

ध्यान रहें- स्टूडेंट्स जल्द से जल्द अपने नतीजे डाउनलोड कर लें। क्योंकि परिणाम लिंक को पोर्टल से हटाया भी जा सकता है। और रिजल्ट के प्रिंटआउट को आगे काम आने के लिए संभालकर रखें। नोटिफकेशन में लिखा भी गया है कि यह लिंक ज्यादा लंबे समय के लिए उपलब्ध नहीं होगा। 

Click Here To Read this News in English

0 Comments