एम्स पीजी एडमिशन (AIIMS PG Admission) 2018 के रजिस्ट्रेशन 7 मार्च से हो रहे हैं शुरू, जानिए प्रक्रिया

Last Modified: 01 Oct 2022

एम्स पीजी एडमिशन (AIIMS PG Admission) 2018 का नोटिफेकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक आवेदक 7 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 27 मार्च है। एम्स, दिल्ली ने आवेदन पत्र से संबंधित सूचना आधिकारिक वेबसाइइट www.aiimsexams.org पर जारी कर दी है। उम्मीदवार यहां से पूर्ण विवरण प्राप्त कर सकते हैं। यह परीक्षा पोस्ट ग्रेजुएट (एमजी/ एमएस/ एम.सीएच (6 साल)/ डीएम (6 साल)/ एमडीएस) कार्यक्रम में प्रवेश के लिए एम्स, दिल्ली और अन्य 5 एम्स भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, रायपुर और ऋषिकेश संस्थानों के द्वारा आयोजित की जाएगी। एम्स पीजी (All India Institutes of Medical Sciences PG) प्रवेश परीक्षा 6 मई को आयोजित की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन-

सबसे पहले एम्स (AIIMS) की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाकर होमपेज पर दिए गए जुलाई सेशन 2018पीजी एडमिश्न लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकेंगे। आखिर में आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालना ना भूलें।

टाइम टेबल-

अबकी बार पीजी पंजीकरण प्रक्रिया पिछले साल के मुताबिक एक हफ्ते पहले शुरू की जा रही है। मेडिकल कोर्सेज के लिए सुबह 10 से 1 बजे तक और डेटल कोर्सेज के लिए सुबह 10 से 11:30 तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

पीएचडी एवं पीजी परिणाम-

हालांकिहॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशनमें पीजी और पीएचडी (डीएम/एमसीएच/एमडी) कार्यक्रम के पहले ही ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो चुके हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 8 मार्च 2018 है।

एम्स (AIIMS) रायपुर ने कंप्यूटर आधारित स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का परिणाम 28 फरवरी को घोषित कर दिया है। यह परीक्षा तीन शिफ्ट में करीब देशभर के 15 शहरों में 9 सितंबर 2017 को आयोजित की गई थी।

इस परीक्षा के लिए कुल 29,850 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 24,347 ने भाग लिया। विशेषज्ञों द्वारा विश्लेषणके बाद कुछ सवालों से संबंधित आपत्ति जातने की वजह सेअंतिम परिणाममें से इन सवालों की संख्या को अनदेखा करने का निर्णय लिया गया था।

Read This News In English

Previous Years Solved Papers

  • NEET Exam 12 Years Solved Papers (E-Book) Download

0 Comments