यूपीएसईई (UPSEE) 2018 परीक्षा के आवेदन पत्र देरी से होंगे जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

Published on:09/01/2018

यूपीएसईई (Uttar Pradesh State Entrance Examination) 2018 परीक्षा के आवेदन पत्र पिछले साल की तुलना में देरी से जारी किए जाएंगे। एकेटीयू (Abdul Kalam Technical University) इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के पंजीकरण पत्र जनवरी के आखिरी हफ्ते में जारी करने की तैयारी में है। विभागीय कार्यों की वजह से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में देरी हुई है।  

इस बार 25 जनवरी के बाद आवेदन पत्र उप्लब्ध कराए जाएंगे। हालांकि देरी की वजह से छात्रों को आवेदन का करने का पूरा मौका दिया जाएगा। खबर के अनुसार, आवेदन करने के लिए दो महीने का समय दिया जाएग। देरी से शुल्क भुगतान करने और आवदन पत्र में सुधार के लिए भी मौका दिया जाएगा।

अभियांत्रिकी और प्रबंधन की स्नातक कार्यक्रम की परीक्षा तारीख 15 से 29 अप्रैल और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा तारीख 21 और 22 अप्रैल से 5-6 मई 2018 कर दी गई है।

एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) एक राज्य सरकार विश्वविद्यालय है। जो 21 मई, 2014 से राज्य के लिए प्रौद्योगिकी और अभियांत्रिकी योजना से संबंधी नीति तैयार करने और मार्गदर्शन करने का कार्य संभाल रहा है। अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय 841 संस्थानों से सम्बद्ध है। 

कैसे करें आवेदन

अभ्यर्थी बीटेक, एमसीए और अन्य कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस वेबसाइट (upse.ni.in) के जरिए पंजीकरण कर सकते हैं।

 

ध्यान रहें: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले सभी विवरण को पढ़ लें।

Comments