सीबीएसई यूजीसी नेट (CBSE UGC NET) 2018 परीक्षा की ओएमआर और कैलकुलेशन शीट की जाएगी जारी

Published on : 8th August 2018
UGC NET Exam

सीबीएसई के द्वारा यूजीसी नेट (UGC NET) 2018 परीक्षा का रिजल्ट 31 जुलाई को जारी किया जा चुका है। अब आयोग कैंडिडेट्स के लिए यूजीसी नेट जुलाई (UGC NET July) 2018 के पेपर 1 और पेपर 2 की ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट जल्द प्रदान कराएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वो ओएमआर की फोटोकॉपी और कैलकुलेशन शीट प्राप्त कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन-

कैंडिडेट्स को ओएमआर शीट की फोटोकॉपी और कैलकुलेशन शीट के लिए आवेदन पत्र के साथ 500 रु. का डिमांड ड्राफ्ट सीबीएसई के ऑफिज में भेजना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 10 सिंतबर 2018 है। आरटीआई एक्ट 2005 के तहत जो पहले से आवेदन कर चुके है या अन्यथा इसके लिए 500 रु. फीस के साथ फ्रेश आवेदन कर सकते हैं।

कैंडिडेट के एप्लीकेशन में यूजीसी नेट रोल नंबर, नाम और पते का विवरण होना चाहिए। रोल नंबर और नाम डिमांड ड्राफ्ट के पीछे लिखा होना चाहिए। उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ डिमांड ड्राफ्ट इस पते पर पोस्ट करना होगा। (NET Unit, CBSE, H- 149, Sector- 63, NOIDA 201309)। कैंडिडेट्स को ओएमआर शीट की फोटोकॉपी और कैलकुलेशन शीट स्पीड पोस्ट से भेजी जाएगी।

यूजीसी नेट के बारे में-

सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) के द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा की ओएमआर शीट और उत्तर कुंजी 24 जुलाई को जारी की गई थी और इसका रिजल्ट 31 जुलाई को आयोजित किया गया था।

यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET) पॉपुलर परीक्षाओं में से एक परीक्षा है। यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Exam) यूनिवर्सिटी और कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप रिक्रूटमेंट के लिए आयोजित कराई जाती है। इस परीक्षा का राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया जाता है।

अब से एनटीए एजेंसी के द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हर वर्ष परीक्षा साल में दो बार आयोजित कराई जाएगी। दिसंबर में होने वाली नेट परीक्षा का आयोजन एनटीए करेगा।

Click Here To Read This News In English


UGC NET Exam Previous Years Solved Papers


Recommended Books for UGC NET Exam


Available Application Forms

Comments