यूपीएसईई (UPSEE Score) से नोएडा के इन टॉप बी.टेक कॉलेज में करा सकते हैं दाखिला

Published on : 8th May 2018    Author : Swati Rathore
UPSEE Exam

हर साल स्टूडेंट्स बी.टेक कार्यक्रम में एडमिशन लेने के लिए कई तरह की प्रवेश परीक्षा में भाग लेते हैं। स्टूडेंट्सबी.टेक के लिए जेईई मेन, यूपीएसईई स्कोर के आधार पर टॉप इंजीनियरिंगइंस्टीट्यूट में दाखिला ले सकते है।

स्टूडेंट्स दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम केबी.टेक कॉलेजों में प्रवेश परीक्षाओं के स्कोर से एडमिशन ले सकते हैं। अगर दिल्ली के कॉलेज में स्कोर कम होने की वजह से दाखिला लेने में परेशानी आ रही है, तो यूपीएसईई (UPSEE) स्कोर से यूपी के इन पॉपुलर इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं।

हम आपको यूपी के टॉप कॉलेज के बारे में बता रहे हैं, जहां यूपीएसईई(UPSEE) स्कोर के आधार बी.टेक कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं-

1. आईआईएलएम (IILM Academy of Higher Learning), ग्रेटर नोएडा

2004 मेंआईआईएलएम मैनेजमेंट कॉलेज की स्थापना की गई थी। एमबीए कोर्स में दाखिले लेने के लिए यूपीएसईई स्कोर की आवश्यकता होती है। यूपीएसईईके अलावा जैट, मैट स्कोर से भी इस कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं। आईआईएलएम एआईसीटीई से अप्रूव और एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध है।

फीस (4 साल)

4,45,900/-.

एमबीए एडमिशन

यूपीएसईईस्कोर

2. नोएडा इंस्टीट्यूड ऑफ इंजीनिरिंग एंड टेक्नोलॉजी (NIET), ग्रेटर नोएडा

नोएडा इंस्टीट्यूड ऑफ इंजीनिरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज की स्थापना 2001 में हुई थी। यह कॉलेज एकेटीयू यूनिवर्सिटी से सम्बद्धहै। यहां पर यूपीएसईई स्कोर से बी.टेक कार्यक्रम में दाखिला लिया जा सकता है। नोएडा इंस्टीट्यूड यूजी, पीजी और पीएचडी कोर्सेज कराता है।

फीस (4 साल)

4,64,000/-

बीटेक एडमिशन

यूपीएसईई स्कोर

3. मंगलमयइंस्टीट्यूड ऑफ इंजीनिरिंग एंड टेक्नोलॉजी (MIET), ग्रेटर नोएडा 

मंगलमय इंस्टीट्यूड 2002 से मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी में बी.टेक, बीबीए, बीएड, बीटीसी और एमबीए कोर्सेज करा रहा है। इस कॉलेज में बी.टेक कोर्स में प्रवेश यूपीएसईई स्कोर के आधार पर ले सकते हैं। इसके अलावा जेईई मेन स्कोर से भी एडमिशन ले सकते हैं।

फीस (4 साल)

4,12,000/-

बीटेक एडमिशन

यूपीएसईई स्कोर

4. आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (IIMT), ग्रेटर नोएडी

बी.टेक कोर्स 4 साल का होता है। आईआईएमटी में यूपीएसईई स्कोर पर एडमिशन ले सकते हैं। आईआईएमटी में 4 साल की फीस 3.24 लाख रु. है। 1994 से यह कॉलेज एकेटीयू से सम्बद्ध है।

फीस (4 साल)

3,24,300/-

बीटेक एडमिशन

यूपीएसईई स्कोर

5. यूनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च (UCER), इलाहाबाद

यूनाइटेड कॉलेज एकेटीयू यूनिवर्सिटी सेएफिलेटिड है। यह कॉलेज 1951 से स्टूडेंट्स को यूपीएसईई स्कोर के आधार पर बी.टेक करा रहा है। बी.टेक कोर्स के अलावा एमबीए में भी दाखिल यूपीएसईई के स्कोर से ले सकते हैं। बीटेक की 4 साल की फीस 4,27,800 रु. है।

फीस (4 साल)

4,27,800/-

बीटेक एडमिशन

यूपीएसईई, जेईई मेन स्कोर

6.सीएच चरण सिंह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (CH Charan Singh Collage of Engineering), ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा के सीएच चरण सिंह कॉलेज में भी यूपीएसईई स्कोर के आधार पर बीटेक कोर्स में एडमिशन दिया जाता है। यूपीएसईई स्कोर से बी.आर्क, बीफार्मा, बीएफएडी, बीएफए, एमबीए कोर्सेज में भी दाखिला लिया जा सकत है।

फीस (4 साल)

-

बीटेक एडमिशन

यूपीएसईई स्कोर

Click Here To Read This Article In English


UPSEE Exam Previous Years Solved Papers



0 Comments