CBSE UGC NET 2017 परिणाम घोषित cbsenet.nic.in

Published on : 29th May 2017    Author : Tanvi Mittal
एनटीए यूजीसी नेट

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 29 मई (सोमवार) को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) 2017 का परिणाम घोषित किया है। यह परीक्षा 22 जनवरी, 2017 को हुई थी।

उम्मीदवार यहां परिणामों की जांच कर सकते हैं (http://cbseresults.nic.in/UGCpxy/net_jan2017.htm)। अपने प्रवेश पत्र पर उल्लिखित आवेदन संख्या, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें। परिणाम जांचने के लिए विवरण जमा करें। आप सब्जेक्ट-वाइज कट-ऑफ सूची भी देख सकते हैं।

यूजीसी-नेट परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप पद के लिए स्नातकोत्तर उम्मीदवारों की एलिजिबिलिटी जांचने के लिए आयोजित की जाती है । इसमें तीन पेपर शामिल हैं; पहला पेपर सामान्य जनरल अवेयरनेस, लॉजिकल रीजनिंग और टीचिंग एप्टीटुड के लिए और दूसरा एवं तीसरा विषय की जांच के लिए होता है ।

CBSE UGC NET 2017 Result Declared - Hindi version

जेआरएफ या असिस्टेंट प्रोफेसर की एलिजिबिलिटी सभी तीन पेपरों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर निर्भर करती है। मास्टर्स डिग्री में 55% नेट परीक्षा के लिए एलिजिबिलिटी है। परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है। पूर्ण विवरण सीबीएसई यूजीसी-नेट की ऑफिसियल वेबसाइट पर पाया जा सकता है।

यूजीसी नेट 2017 के क्वालिफाइड उम्मीदवारों को शुभकामनाएं

एक्ज़ाम्सप्लानर टीम

Read This News In English


About the Author: Tanvi Mittal



Available Application Forms


0 Comments