मैट स्कोर (MAT Score) बेस्ड पर ग्रेटर नोएडा केइन टॉप बिजनेस स्कूल में ले सकते हैं एडमिशन

Published on:4th May 2018

ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज कई सारे कॉलेज कराते हैं। स्टूडेंट्स को 12वीं/ ग्रेजुएशन के बाद बेस्ट से बेस्ट कॉलेज की तलाश होती है, लेकिन कई सारे कॉलेज होने के वजह से उन्हें पता नही चलता कि कौन-सा कॉलेज कॅरियर के लिए अच्छा है।

या अगर किसी कारण से आपका दाखिला एमबीए कोर्स के लिए आईआईएम या अन्य एमबीए टॉप कॉलेज में एडमिशन नहीं होता, तो स्टूडेंट्स मैट प्रवेश परीक्षा के आधार पर ग्रेटर नोएडा के इन टॉप कॉलेज में भीएडमिशन ले सकते हैं।

ये हैं दिल्ली एनसीर के एमबीए टॉप कॉलेज (MBA Top Colleges)-

1. बीआईएमटीईसीएच (Birla Institute of Management Technology), ग्रेटर नोएडा

बिरला इंस्टीट्यूट (BIMTECH) की स्थापना 1988 में हुई थी। बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी कॉलेज में मैट स्कोर के आधार पर एमबीए कोर्स में एडिमशन मिलता है। इस बिजनेस-स्कूल में मैट ही नहीं जैट, सीमैट स्कोर के आधार पर भी दाखिला दिया जाता है। इस कॉलेज की फीस 11 लाख रु. है। यह इंस्टीट्यूट स्टूडेट्स को प्लेसमेंट सुविधा भी प्रदान करता है। कई टॉप कंपनियां छात्रों को अच्छे सैलरी पैकेज के साथ हायर करती है।

फीस (2018-20 बैच)

11 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

जैट, सीमैट, मैट स्कोर

2. आईआईएलएम (IILM Academy of Higher Learning), ग्रेटर नोएडा

2004 मेंआईआईएलएम मैनेजमेंट कॉलेज की स्थापना की गई थी। एमबीए कोर्स में दाखिले लेने के लिए मैट स्कोर की आवश्यकता होती है। मैट के अलावा जैट, यूपीएसईई स्कोर से भी इस कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं। एमबीए प्रोग्राम एआईसीटीई से अप्रूव और एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध है।

फीस (2018-20 बैच)

2,27,700 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, जैट, यूपीएसईई स्कोर

3. ईएमपीआई बिजनेस स्कूल (EMPI Business School), नई दिल्ली

ईएमपीआई प्राइवेट बिजनेस स्कूल एमबीए कॉलेज के लिए दिल्ली एनसीआर में फेमस है, जिसमें मैट स्कोर के आधार पर तो एडमिशन दिया ही जाता है, इसके अलावा कैट, जैट, सीमैट, एटीएमए स्कोर के बेस्ड पर भी स्टूडेंट को प्रवेश मिलता है। एमबीए प्रोगाम की फीस 7.40 लाख रु. है। इस कॉलेज की टॉप 30 बिजनेस स्कूल में से 18वीं रैंक है।

फीस (2018-20 बैच)

7.40 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, कैट, जैट, सीमैट, एमटीए स्कोर

4. जीएल बजाज इंस्टीट्यूड ऑफ मैनेजमेंट (G L Bajaj Institute of Management), ग्रेटर नोएडा

जीएल बजाज इंस्टीट्यूड 2007 में स्थापना की गई थी। यह एमबीए के प्राइवेट टॉप बिजनेस कॉलेज में से एक है, जिसमें मैट स्कोर के आधार पर एडमिशन लिया जा सकता है।यह कॉलेज 100 फीसदी प्लसमेंट प्रदान करता है।

फीस (2018-20 बैच)

5.50 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, कैट, जैट, सीमैट, एमटीए स्कोर

5. जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (Jaipuria Institute of Management), नोएडा

दिल्ली एमसीआर का यह बिजनेस स्कूल मैनेजमेंट कोर्स ऑफर करता है। 2018-20 बैच दाखिला मैट स्कोर के बेस्ड पर लिया जा सकता है। जयपुरिया इस्टिट्यूट मैट ही नहीं कैट, जैट, सीमैट, एटीएमए स्कोर से भी एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन देता है। एमबीए कोर्स की फीस 8.75 से 9.20 लाख रु. है। इसकी बिजनेस स्कूलों में 29 नंबर पर रैंक है।

फीस (2018-20 बैच)

8.75 से 9.20 लाख रु.

एमबीए एडमिशन

मैट, कैट, जैट, सीमैट, एमटीए स्कोर


Available Application Forms


Comments